Please assign a menu to the primary menu location under menu

Tuesday, December 6, 2022
मध्यप्रदेश

धार नगर में पहली बार भव्य एवं विशाल जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन आज 6 जुलाई को

Visfot News

धार
स्काॅन प्रभारी आचार्य श्री कृष्ण अर्चना दास जी ने सांवरिया सेठ मंदिर में प्रेस वार्ता में बताया कि 6 जुलाई  बुधवार को भगवान श्री जगन्नाथ जी की विशाल एवं भव्य रथयात्रा का आयोजन श्री सांवरिया सेठ मंदिर 18 महापुराण एवं स्काॅन द्वारा किया जा रहा है। यह यात्रा  दोपहर 3-30 बजे  मोतीबाग चौक से प्रारंभ होकर राजवाड़ा चौक आनंद चौपाटी धानमंडी कश्यप भवन मोहन टॉकीज घोड़ा चौपाटी होते हुए त्रिमूर्ति नगर स्थित सांवरिया मंदिर सेठ पहुंचेगी तत्पश्चात छप्पन भोग दर्शन एवं महाआरती के पश्चात सांवरिया सेठ मंदिर में इसका विराम होगा। धार नगर में पहली बार  भव्य श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन किया जा रहा है और इसमें में भगवान श्री जगन्नाथ बलभद्र और सुभद्रा जी और उनके रथ इंदौर से पधारेंगे जों  पूरे धार की जनता को दर्शन देंगे।

श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का उद्देश्य यह है कि भगवान जगन्नाथ जी की कृपा घर-घर तक हर इंसान हर व्यक्ति तक पहुंचे और भक्ति मार्ग से लोग जुड़े  जो मनुष्य जीवन जो बहुत दुर्लभ होता है उस दुर्लभ मनुष्य जीवन की सफलता सबको मिले भगवान की भक्ति के द्वारा तो हमारे सनातन संस्कृति समाज सनातन धर्म का जो संदेश है गीता भागवत रामायण और हमारा शास्त्रों का जो संदेश है भक्ति मार्ग के बारे में सभी को जानकारी देना और सभी को भगवान की भक्ति से जोड़ना यही इस जगन्नाथ रथ यात्रा का मुख्य उद्देश्य है ताकि लोग इस्कॉन के माध्यम से भक्ति मार्ग के बारे में जाने और उसमें और अग्रसर हो।

सांवलिया सेठ मंदिर के ट्रस्टी एवं यात्रा प्रभारी स्वंयप्रकाश सोनी ने कहा कि श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का निकलना धार के लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है जिसमें 15000 से  20000  हजार तक लोगों के शामिल होने की संभावना है और यह यात्रा करीब 3 से 4 किलोमीटर लंबी होगी जिसमें अधिक से अधिक लोग पधार कर इस यात्रा को सफल बनाने में अपना योगदान प्रदान करेंगे तत्पश्चात सभी के लिए भोजन प्रसाद का आयोजन भी किया गया है। इस अवसर पर इस्कान प्रभारी कृष्ण अर्चना दास स्वयं प्रकाश सोनी अशोक जोशी अशोक शास्त्री सहित अनेंक भक्तजन उपस्थित थे।

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »