Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, April 20, 2024
देश

ट्विटर जैसा प्लेटफार्म लाने की तैयारी में है मेटा, जल्द लॉन्च कर सकता है अपना नया ऐप

Visfot News

नई दिल्ली
फेसबुक और इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा टेक्स्ट अपडेट के लिए अलग प्लेटफार्म लाने पर विचार कर रही है। मेटा के प्रवक्ता ने यह बात कही है। यह सूचना ऐसे समय में सामने आ रही है, जब इंटरनेट मीडिया पर इस तरह की खबरें हैं कि ट्विटर को टक्कर देने के लिए मेटा अपना प्लेटफार्म ला सकती है।

मेटा कर रहा डीसेंट्रलाइज्ड सोशल नेटवर्क लांच करने पर विचार
प्रवक्ता ने नए प्लेटफार्म के स्वरूप एवं इसे लांच करने की समयसीमा को लेकर विस्तार से कुछ नहीं बताया है। हालांकि उसने कहा कि अभी एक ऐसे प्लेटफार्म की गुंजाइश है जहां क्रिएटर्स और बड़ी हस्तियां समय-समय पर अपनी जानकारियां साझा कर सकें। प्रवक्ता ने कहा, "हम टेक्स्ट अपडेट शेयर करने के लिए एक अलग डीसेंट्रलाइज्ड सोशल नेटवर्क लांच करने की संभावना तलाश रहे हैं।"

तकनीकी खामी के कारण चर्चा में ट्विटर

मालूम हो कि तकनीकी खामी से लेकर कर्मचारियों की छंटनी तक कई नकारात्मक कारणों से हाल के दिनों में ट्विटर चर्चा में रहा है। ऐसे समय मेटा की यह तैयारी उसके लिए बड़ी चुनौती बन सकती है। अरबपति एलन मस्क के अक्टूबर में ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से प्रभावशाली वेबसाइट को आउटेज और छंटनी सहित कई गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ा है।
 
कंपनी ने जारी किया बयान

कंपनी ने अपने बयान में कहा,"हम मानते हैं कि एक अलग स्थान के लिए एक अवसर है जहां रचनाकार और सार्वजनिक हस्तियां अपनी रुचियों के बारे में समय पर अपडेट साझा कर सकते हैं।" कई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मेटा का यह नया ऐप ऐसी तकनीक का प्रयोग करेगा, जो इसको अन्य नेटवर्क मास्टोडन तथा दूसरे प्लेटफार्मों के साथ इंटरऑपरेबल होने होगा।
 
 कई खातों पर ट्विटर ने लगाया था प्रतिबंध

मालूम हो कि दिसंबर में मस्क ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और मास्टोडन सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिंक शेयर करने वाले ट्विटर खातों पर कुछ समय के लिए प्रतिबंध लगा दिया था।

RAM KUMAR KUSHWAHA

1 Comment

Comments are closed.

भाषा चुने »