Please assign a menu to the primary menu location under menu

Friday, April 19, 2024
देश

बेंगलुरु में 31 छात्र पाए गए कोरोना पाजिटिव, स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों-कालेजों को जारी किए निर्देश

Visfot News

बेंगलुरु
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 31 छात्र कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। कुल मामलों की संख्या बढ़कर अब 582 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों और कालेजों से कहा है कि वे कोविड-19 के बढ़ते मामलों की पृष्ठभूमि में एहतियाती उपाय सुनिश्चित करें। न्यू स्टैंडर्ड इंग्लिश स्कूल के कक्षा 6 में पढ़ने वाले 21 और कक्षा 5 में पढ़ने वाले एमइएस स्कूल के 10 छात्र कोरोना से संक्रमित मिले हैं। पाजिटिविटी रेट 2.69 प्रतिशत से बढ़कर 2.83 प्रतिशत हो गया है। छात्रों के कोरोना से संक्रमित होने की जानतकारी तब सामने आई, जब टीकाकरण के दौरान उनका कोविड टेस्ट किया गया। दोनों स्कूलों न्यू स्टैंडर्ड इंग्लिश स्कूल और एमइएस स्कूल को सेनेटाइज कर दिया गया है। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने भी एहतियाती उपाय शुरू करने और बेंगलुरु के स्कूलों और कालेजों में कोविड प्रोटोकाल बनाए रखने का निर्देश दिया है।

शिक्षण संस्थानों में सभी का हो थर्मल स्कैनिंग
शिक्षण संस्थानों को शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों के प्रवेश के समय अनिवार्य थर्मल स्कैनिंग करने के लिए कहा गया है। यदि किसी में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं, तो उन्हें अलग किया जाना चाहिए और कोविड टेस्ट किया जाना चाहिए। अधिकारियों को यह पुष्टि करने के लिए कहा गया है कि क्या स्टाफ के सदस्यों को टीकाकरण की दो खुराक और एक बूस्टर खुराक मिली है।

बेंगलुरु में तीन हजार से अधिक सक्रिय मामले
सोमवार को बेंगलुरु में 500 से कम कोविड केस आए। बेंगलुरु में 3,738 सक्रिय मामले हैं और केवल 28 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 28 में से 3 व्यक्तियों का इलाज गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, बाकी को अलग-थलग कर दिया गया है और उनके आवास पर इलाज किया जा रहा है। मंगलवार शाम तक कुल 17,960 कोविड टेस्ट किए गए। महादेवपुरा में 19, येलहंका में 4 और दशरहल्ली में 2 कंटेनमेंट जोन हैं।

RAM KUMAR KUSHWAHA

3 Comments

Comments are closed.

भाषा चुने »