Please assign a menu to the primary menu location under menu

Thursday, April 18, 2024
देश

नीतीश कुमार हैं अमरलता , आज तक वृक्ष नहीं बन पाए; गिरिराज सिंह ने कसा तीखा तंज

Visfot News

नई दिल्ली
भाजपा का साथ छोड़कर आरजेडी संग सरकार बनाने वाले बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तंज कसा है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार सालों से सीएम बने हुए हैं, लेकिन आज तक वह अमरलता ही हैं। वृक्ष नहीं बन सके हैं। उन्होंने कहा कि अमरलता हमेशा दूसरे पेड़ों पर ही लद जाता है और उसके पत्तों को ढक देता है और खुद का रंग ही दिखता है। गिरिराज सिंह ने इस तंज के जरिए दरअसल यह कहने की कोशिश की है कि नीतीश कुमार कम सीटों के बाद भी कैसे सीएम बन रहे हैं और दूसरे दल ज्यादा सीटों के बाद उनकी लीडरशिप को स्वीकार कर रहे हैं।

यही नहीं उन्होंने 20 लाख रोजगार के वादे पर भी सवाल खड़े किए हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार का कॉम्पिटिशन अपने भतीजे से है। सता की चाभी भतीजे के पास है। नीतीश कुमार जी शराबबंदी विफल रही है। लोग आजकल जेल से घर पहुंच जा रहे हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जल्दी ही 20 लाख रोजगार देने के अपने ऐलान से यूटर्न ले लेंगे। गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर नीतीश कुमार का एक पुराना वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के कैप्शन में गिरिराज सिंह ने लिखा, 'नीतीश कुमार ने 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान वीडियो बयान में कहा कि 10 लाख नौकरियां कैसे दी जाएंगी और वे कैसे वेतन देने में कामयाब रहेंगे।'

वहीं आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने भी भाजपा पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के महागठबंधन में आने के बाद से बिहार की तस्वीर एकदम बदल गई है। भाजपा सोच रही थी कि 2024 के उसके प्लान में बिहार अहम होगा। लेकिन अब तो उसे यहां पर एक या दो सीट जीतने के लिए भी बहुत संघर्ष करना होगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के विपक्ष में आने से ताकत बढ़ी है और इसकी वजह से भाजपा में बेचैनी देखी जा रही है। इस बीच भाजपा ने दिल्ली में बिहार कोर कमिटी की मीटिंग बुलाई है।

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »