Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, April 20, 2024
विदेश

आज कोर्ट में पेश होंगे इमरान खान, इस्लामाबाद शहर में धारा 144 लागू

Visfot News

इ्स्लामाबाद

पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान के खिलाफ तोशखाना मामले में इस्लामाबाद की एक जिला और सत्र अदालत शनिवार को सुनवाई फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। पिछली कुछ सुनवाई में इमरान खान कोर्ट में नहीं पहुंचे थे। उन्हें गिरफ्तार करने भी प्रयास किए गए लेकिन, पाक पुलिस ऐसा करने में नाकाम रही। आज वह कोर्ट में सुनवाई के दौरान पेश हो सकते हैं। इसके लिए इमरान खान काफिले के साथ इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गए हैं। उधर, सुरक्षा के मद्देनजर इस्लामाबाद शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। पीटीआई नेता इमरान खान अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा कथित रूप से अपनी संपत्ति की घोषणा में उपहारों के विवरण को छिपाने के लिए दायर शिकायत पर कार्यवाही में भाग लेने के लिए उपस्थित होने वाले हैं।

डॉन के मुताबिक पार्टी के अनुसार, अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के एक काफिले के साथ पीटीआई प्रमुख ज़मान पार्क, लाहौर में अपने आवास से प्रस्थान कर चुके हैं और इस्लामाबाद के रास्ते में हैं। इमरान को सड़क मार्ग से इस्लामाबाद पहुंचने में औसत समय चार घंटे से थोड़ा अधिक लग सकता है। वह दिन तक कोर्ट में सुनवाई के दौरान पेश हो सकते हैं।

पीटीआई ने पोस्ट किए वीडियो
इमरान खान जब अपने काफिले के साथ घर से निकले तो इस दौरान उनके घर के पास कार्यकर्ताओं का हुजूम दिखाई दिया। पार्टी ने वाहन के अंदर से अपने समर्थकों को हाथ हिलाते हुए इमरान का एक वीडियो पोस्ट किया।

इस्लामाबाद में धारा 144 लागू
उधर, इस्लामाबाद के जी-11 में न्यायिक परिसर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, जहां इमरान के दोपहर तक पहुंचने की उम्मीद है। सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस्लामाबाद प्रशासन ने शुक्रवार रात से ही राजधानी में धारा 144 लागू कर दी है। जिसमें निजी कंपनियों, सुरक्षा गार्डों या व्यक्तियों को हथियार ले जाने पर रोक लगा दी गई। चालकों को वाहन चलाते समय अपने वाहन के पंजीकरण दस्तावेज साथ रखना अनिवार्य है।

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »