Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, April 20, 2024
देश

IAS Transfer in UP: 10 जिलों के डीएम समेत 14 आईएएस अधिकारियों का तबादला

Visfot News

लखनऊ
राज्य सरकार ने शनिवार देर शाम 10 जिलों के जिलाधिकारी समेत 14 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। बाराबंकी के जिलाधिकारी आदर्श सिंह को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए झांसी का प्रभारी मंडलायुक्त बनाया गया है।

राज्य सरकार ने शनिवार देर शाम 10 जिलों के जिलाधिकारी समेत 14 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। बाराबंकी के जिलाधिकारी आदर्श सिंह को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए झांसी का प्रभारी मंडलायुक्त बनाया गया है। हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश कुमार बाराबंकी के नए डीएम होंगे।

राजस्व विभाग के सचिव व राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद को प्रदेश का नया आवास आयुक्त एवं निदेशक नगर भूमि सीमारोपण बनाया गया है। यहां तैनात अजय चौहान को लोक निर्माण विभाग का सचिव बनाया गया है। आगरा के जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह प्रभारी सचिव राजस्व विभाग व प्रभारी राहत आयुक्त के पद पर भेजे गए हैं।

गाजीपुर के डीएम मंगला प्रसाद सिंह को हरदोई, संत कबीरनगर की डीएम दिव्या मित्तल को मीरजापुर, भदोही की डीएम आर्यका अखौरी को गाजीपुर का डीएम बनाया गया है। इसके अलावा मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल अब आगरा के डीएम होंगे। वाराणसी विकास प्राधिकरण की वीसी ईशा दुहन चंदौली की डीएम होंगी।

पीलीभीत के डीएम पुलकित खरे मथुरा के डीएम होंगे। मीरजापुर के डीएम प्रवीन कुमार लक्षकार को पीलीभीत, अलीगढ़ के नगर आयुक्त व वीसी अलीगढ़ प्राधिकरण गौरांग राठी को भदोही का डीएम और गोरखपुर विकास प्राधिकरण के वीसी प्रेम रंजन सिंह को संत कबीर नगर का डीएम बनाया गया है। चंदौली के डीएम संजीव सिंह को हटाकर प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

इसी क्रम में अखिलेश कुमार चौरसिया को लखनऊ से बरेली भेजा गया है और सत्यार्थ अनिरुद्ध को बरेली से लखनऊ भेजा गया है। दोनों अधिकारी नई जगह परएक-दूसरे के विभाग संभालेंगे।

RAM KUMAR KUSHWAHA

1 Comment

Comments are closed.

भाषा चुने »