Please assign a menu to the primary menu location under menu

Tuesday, April 30, 2024
खेल

WTC के फाइनल की रेस से पाकिस्तान की टीम लगभग बाहर, अब इन 4 टीमों के पास है मौका

Visfot News

नई दिल्ली

ICC World Test Championship 2021-23 के फाइनल की रेस से पाकिस्तान की टीम भी बाहर हो चुकी है। इस तरह अब तक कुल 5 टीमें WTC के फाइनल में पहुंचने की राह से भटक गई हैं। कुल 9 टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने के लिए दो स्थान हैं, लेकिन अब सिर्फ 4 ही ऐसी टीम बाकी हैं, जो फाइनल में पहुंच सकती हैं। इनमें एक भारत की टीम भी है, जो इस समय दूसरे पायदान पर है।

WTC 23 की अंकतालिका में इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम 76.92% जीत प्रतिशत के साथ पहले नंबर पर है, जबकि भारत की टीम के खाते में इस समय 55.77% जीत अंक हैं। इस तरह टीम दूसरे स्थान पर है। वहीं, लिस्ट में तीसरा नाम साउथ अफ्रीका का है, जिसने अब तक 54.55 फीसदी मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र के तहत जीते हैं। चौथे नंबर पर श्रीलंका का नाम है, जो अभी भी फाइनल की रेस में है।

वहीं, अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल की रेस से बाहर होने वाली टीमों की बात करें तो इसमें ताजा नाम पाकिस्तान का जुड़ा है। हालांकि, टीम के पास टॉप 2 में जगह बनाने का मौका है, लेकिन इसके लिए टीम को अपने मैचों के नतीजों पर ही नहीं, बल्कि कई अन्य टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। टेस्ट क्रिकेट में ये संभव नहीं है। वहीं, इंग्लैंड की टीम के खाते में 46.97% जीत अंक जरूर हैं, लेकिन टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाएगी, क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने अपने WTC चक्र के सभी मुकाबले खेल लिए हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीम भी रेस से बाहर हो चुकी है।
 
पाकिस्तान की बात करें तो इस सीरीज से पहले टीम चौथे स्थान पर थी, लेकिन अब पाकिस्तान की टीम 38.89% जीत अंकों के साथ सातवें पायदान पर खिसक गई है। पाकिस्तान की टीम को अभी दो मैचों की टेस्ट सीरीज अपनी धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी है, लेकिन उस सीरीज में 2-0 से जीतने पर भी टीम टॉप 2 में प्रवेश नहीं कर पाएगी। इस वजह से टीम WTC के फाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

 

RAM KUMAR KUSHWAHA

3 Comments

Comments are closed.

भाषा चुने »