Please assign a menu to the primary menu location under menu

Friday, April 19, 2024
खेल

शाहीन अफरीदी का रिप्लेसमेंट बन सकता है ये अनुभवी गेंदबाज, खराब प्रदर्शन के चलते हुई थी टीम से छुट्टी!

Visfot News

 नई दिल्ली
 
एशिया कप 2022 का बिगुल बज चुका है। 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए भारत-पाकिस्तान समेत अन्य टीमों ने भी अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। चोट से जूझ रहे टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। अफरीदी को श्रीलंका दौरे पर चोट लगी थी जिससे वह अभी तक उबर नहीं पाए हैं।
 

शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अफरीदी के टूर्नामेंट से बाहर होने का आधिकारिक ऐलान किया। पीसीबी की प्रेस रिलीज के अनुसार शाहीन अफरीदी की चोट के ताजा स्केन और रिपोर्ट के अनुसार मेडिकल टीम ने 4 से 6 हफ्ते आराम करने की सलाह दी है। जिस वजह से वह एशिया कप के साथ इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे। मगर उम्मीद है कि वह टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड में होने वाले ट्राई सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए मौजूदा समय में टेंशन शाहीन अफरीदी का रिप्लेसमेंट ढूंढने की है। पाकिस्तान क्रिकेट के गलियारों में अफरीदी के रिप्लेसमेंट के रूप में सबसे ज्यादा चर्चा हसन अली के नाम पर चल रही है जिन्हें खराब फॉर्म के चलते एशिया कप 2022 के स्क्वॉड से बाहर किया गया था।
 
हसन अली पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं, वह अफरीदी की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान बॉलिंग अटैक की अगुवाई कर सकते हैं। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अभी तक लिमिटेड ओवर क्रिकेट में 60 वनडे और 49 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 91 और 60 विकेट लिए हैं।

हसन अली इस समय लाहौर के नेशनल हाई परफार्मेंस सेंटर में अपनी गेंदबाजी में सुधार लाने लिए मेहनत कर रहे हैं। एशिया कप से बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी ने कहा था 'मैं निराश हूं कि मेरा हालिया प्रदर्शन मानकों के मुताबिक नहीं रहा, लेकिन यही जिंदगी का हिस्सा है। उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। मैं अब नेशनल हाई परफार्मेंस सेंटर में हूं। यहां मैं अपने तकनीकी, शारीरिक और मानसिक पहलुओं पर काम कर रहा हूं। उम्मीद है जल्द ही मैं अपनी लय फिर से हासिल करूंगा और नेशनल टीम में जगह बना पाऊंगा।'

RAM KUMAR KUSHWAHA

1 Comment

Comments are closed.

भाषा चुने »