Please assign a menu to the primary menu location under menu

Sunday, September 25, 2022
देश

बुरी नजर रखता था दोस्त की पत्नी पर , पता चला तो गला घोंट कर दिया कत्ल

Visfot News

तरनतारन
अमृतसर जिले के थाना कंबोज के गांव माहल निवासी 42 वर्षीय राजबीर सिंह की उसी के दोस्त लाडी सिंह ने गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को थाना सराय अमानत खां के गांव रक्ख भूसे में फेंक दिया। तीन दिन पहले पुलिस ने शव कब्जे में लेकर धारा-174 के तहत कार्रवाई शुरू की थी। इस दौरान हत्या के केस का भंडाफोड़ हो गया। मंगलवार को पुलिस ने लाडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

गांव माहल निवासी सतीश कुमार ने बताया कि बड़ा भाई राजबीर ङ्क्षसह (42) सफाई सेवा का काम करता था। राजबीर सिंह का विवाह सात वर्ष पहले कोमल कौर नामक महिला से हुआ था। उनके घर छह वर्ष का बेटा मिलन और तीन वर्ष का बेटा आशु है। राजबीर सिंह के घर के पास ही डेयरी का काम करने वाले लाडी सिंह का घर था। लाडी ङ्क्षसह मूल रूप से थाना सराय अमानत खां के गांव नौशहरा ढाला का निवासी है।

लाडी की दोस्ती राजबीर के साथ हो गई। राजबीर सिंह की पत्नी कोमल पर लाडी बुरी नजर रखने लगा। इसका पता राजबीर को चल गया। फिर उसने लाडी से दूरी बनानी शुरू कर दी। राजबीर चार सितंबर को सुबह दस बजे घर से गया और वापस नहीं लौटा। पांच 5 को थाना कंबोज में गुमशुदगी बाबत रिपोर्ट लिखवाई गई। इस दौरान पता चला कि लाडी अपने मोटरसाइकिल पर राजबीर को बिठाकर ले गया था और उसकी हत्या कर शव को गांव रक्ख भूसे में फेंक दिया। 18 सितंबर को थाना सराय अमानत खां के एएसआइ अवतार सिंह ने अज्ञात शव बरामद किया, जिसकी तफ्तीश थाना प्रभारी सब-इंस्पेक्टर बलजिंदर सिंह द्वारा शुरू की गई।

शव की तस्वीरें विभिन्न थानों में भेजी गई तो सतीश कुमार ने उसकी अपने भाई की रूप में पहचान की। थाना प्रभारी बलजिंदर सिंह ने बताया कि राजबीर, उसकी पत्नी कोमल कौर व आरोपित लाडी सिंह के मोबाइल काल की लोकेशन के आधार पर जांच शुरू की गई है। लाडी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि राजबीर की हत्या करके शव उसी ने ही फेंका था।

परिवार के साथ ही राजबीर को ढूंढता रहा लाडी
बाबा बलबीर गुमटाला व सतीश कुमार ने दैनिक जागरण को बताया कि लाडी पर उन्हें पहले दिन ही संदेह हो गया था। वो उनकी आंख में धूल झोंकने के लिए राजबीर को ढूंढने के लिए कई बार उनके साथ जाता रहा। आखिर 18 सितंबर को लाडी कहीं गायब हो गया। बाबा बलबीर गुमटाला ने बताया कि पुलिस को संदेह है कि मामले में कोमल कौर का भी हाथ हो सकता है, जिसके चलते उसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सतीश कुमार ने पुलिस से मांग की है कि हत्याकांड में शामिल सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाया।

 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »