Please assign a menu to the primary menu location under menu

Sunday, September 25, 2022
देश

दिल्ली-NCR: कई इलाकों में तेज बारिश, गुरुग्राम में कई सड़कें हुई तालाब में तब्दील, लगा 10 km लंबा जाम

Visfot News

नई दिल्ली/गुरुग्राम/नोएडा/सोनीपत
दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह से रुक-रुक जारी बारिश ने सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा कर दी है। शाम को पीक आवर के दौरान वाहन चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। खासकर दिल्ली और एनसीआर के शहरों के बीच सफर वालों को जाम से रूबरू होना पड़ सकता है

दिल्ली-एनसीआर में कुछ जगहों पर झमाझम बारिश
जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम समेत एनसीआर के शहरों में बृहस्पतिवार सुबह से रुक-रुक बारिश जारी है। इस दौरान कई बार तेज बारिश भी हुई। गुरुग्राम और नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद दोपहर में तेज बारिश हुई और बूंदाबांदी अब भी जारी है।

गुरुग्राम में कई जगह लंबा जाम
दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भारी बारिश के चलते कई सड़कों पर पानी भर गया। दरअसल, करीब 2 घंटे से हो रही तेज वर्षा के दौरान साइबर सिटी की सड़कें पानी में डूब गई। गुरुग्राम के चौक की सड़क तालाब में तब्दील हो गई। वहीं, गुरुग्राम में भारी बारिश होने के बाद दिल्ली से जयपुर हाईवे को जाने वाली मुख्य लेन पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।  वहीं, दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों में, जबकि पूरे उत्तर भारत से मानसून 30 सितंबर को पूरी तरह से विदा हो जाएगा। इसके कुछ दिनों बाद दिल्ली-एनसीआर में हल्की ठंड की दस्तक भी हो सकती है, यह पूर्वानुमान भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से किया गया है।

बारिश से मौसम हुआ सुहाना
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार, बृहस्पतिवार सुबह से लेकर शाम तक राजधानी दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी बारिश के चलते मौसम सुहाना बना रहेगा। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में हल्की वर्षा होगी।

कुछ इलाकों में हो सकती है तेज बारिश
मानसून ने विदाई के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर का मौसम बेहद सुहाना हो गया है। बृहस्पतिवार को भी दिनभर रुक-रुक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बृहस्पतिवार को तेज बरसात होने की संभावना भी जताई गई है। बृहस्पतिवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 31 डिग्री व 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा।  

बुधवार को दिनभर चला बारिश का सिलसिला
वहीं, इससे पहले बुधवार को भी दिल्ली के अधिकांश इलाकों में बरसात का सिलसिला जारी रहा। इससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली और तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कुछ हिस्सों में हल्की बौछारें पड़ी तो कुछ जगह जोरदार वर्षा हुई। बृहस्पतिवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

दिल्ली के मुंगेशपुर में हुई 10 मिलीमीटर की बारिश
वहीं, बुधवार को अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री दर्ज किया गया। दोनों ही सामान्य स्तर पर रहे। हवा में नमी का स्तर 98 से 69 प्रतिशत दर्ज किया गया। जहां तक बरसात का सवाल है तो सबसे अधिक 10 मिलीमीटर वर्षा मुंगेशपुर में हुई।

20 डिग्री तक पहुंच गया न्यूनतम तापमान
पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में 6.5 मिमी, स्पोर्टस काम्प्लेक्स में 5.5 मिमी व पालम में 5.9 मिमी वर्षा दर्ज की गई। बरसात के चलते बुधवार को रिज क्षेत्र में सबसे न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सबसे अधिक तापमान लोधी कॉलोनी और स्पोर्टस काम्प्लेक्स में 34 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »