Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, November 26, 2022
खेल

T20 सीरीज का फाइनल आज, टीम इंडिया के पास ट्रॉफी जीतने का मौका; मेजबान चाहेंगे बराबरी

Visfot News

 नई दिल्ली 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के पास पहली द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम करने का मौका है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला जाएगा, जो एक तरह से फाइनल की तरह होगा। इस मैच को जीतकर भारत के पास ट्रॉफी कब्जाने का मौका होगा, जबकि मेजबान कीवी टीम सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। 

बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया था। वहीं, दूसरा मैच भारत ने बड़े अंतर से जीता था। इस तरह टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे है। अगर भारतीय टीम आज नैपियर में होने वाले तीसरे मैच को जीत जाती है तो सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लेगी। वहीं, अगर मेजबान न्यूजीलैंड की टीम को जीत मिलती है तो फिर सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त होगी। 

भारत के पास सीरीज पर कब्जा करने का मौका ऐसे भी होगा कि अगर मैच बारिश के कारण पूरा नहीं खेला जाता है और मैच का नतीजा नहीं निकल पाता है तो फिर भारत इस सीरीज का विजेता 1-0 से हो जाएगा। हालांकि, इस बात के चांस कम ही हैं, क्योंकि वेदर रिपोर्ट की मानें तो नैपियर का मौसम साफ रहने वाला है और दर्शकों को मैच का पूरा मजा उठाते हुए देखा जा सकेगा। 

न्यूजीलैंड को झटका

सीरीज डिसाइडर मैच से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका कप्तान केन विलियमसन के रूप में लगा है, जो अंतिम मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अपने पूर्व निर्धारित मेडिकल अपाइंटमेंट के कारण वे सीरीज के आखिरी मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह टिम साउदी टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे, जबकि इस मैच के लिए मार्क चैंपमैन को केन विलियमसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। 
 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »