Please assign a menu to the primary menu location under menu

Friday, December 2, 2022
मध्यप्रदेश

हरदा शहर को मिलेगी एक और अतिरिक्त आरओबी की सौगात : कृषि मंत्री पटेल

Visfot News
  • भोपाल में रेलवे और पीडब्ल्यूडी को दिये निर्देश

भोपाल

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा कि हरदा को जल्द ही विभिन्न रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के साथ ही हरदा शहर को एक और अतिरिक्त आरओबी की सौगात मिलेगी। सोमवार को रेलवे संभाग के उप मुख्य अभियंता निगम और लोक निर्माण विभाग हरदा के अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

मंत्री पटेल ने बताया कि हरदा में विभिन्न स्थानों पर आरओबी निर्माण की स्वीकृतियाँ प्राप्त हो गई हैं। हरदा बायपास रोड, खिरकिया शहर, कमताड़ा-मसनगाँव-सिराली और भिरंगी रेलवे गेट पर रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूरा करने के लिये डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) और टेण्डर प्रक्रिया को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिये गये।

मंत्री पटेल ने कहा कि हरदा शहर में नागरिकों को सुगम यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास जारी हैं। बायपास रोड पर बनने वाले आरओबी के अतिरिक्त हरदावासियों को बेहतर सुविधाएँ देने के लिये हरदा शहर के पास पील्याखाल में आरओबी निर्माण संबंधी आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। शीघ्र ही रेलवे के इंजीनियर आकर निरीक्षण करेंगे। इसके निर्मित हो जाने से शहरवासियों को यातायात की समस्या से निजात मिल सकेगी। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री सुभाष पाटिल, कार्यपालन यंत्री मध्यप्रदेश सेतु विकास निगम संभाग हरदा जावेद शकील सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »