Please assign a menu to the primary menu location under menu

Tuesday, December 6, 2022
देश

भारत की सीमा में घुसपैठ की साजिश नाकाम; BSF ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया ढेर, दूसरा गिरफ्तार

Visfot News

नई दिल्ली 
जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से देश में घुसपैठ की अलग-अलग कोशिशों को सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मंगलवार को नाकाम कर दिया। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि पहली घटना में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया, जबकि दूसरी घटना में एक अन्य घुसपैठिए को गिरफ्तार किया गया है। प्रवक्ता के मुताबिक, सतर्क जवानों ने सोमवार तड़के जम्मू के अरनिया सेक्टर और सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि सेना के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को अरनिया सेक्टर में सीमा बाड़ की ओर आता देखा और उस पर गोलियां चलाईं। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी घुसपैठिए को रुकने के लिए कहा गया, लेकिन वह नहीं माना और आगे बढ़ता ही जा रहा था। इसलिए जवानों को उस पर गोलियां चलानी पड़ीं, जिससे उसकी मौत हो गई।'

बाड़ के पास पहुंचा पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार
सेना के अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में सैनिकों ने रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर बाड़ के पास पहुंच गए एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि द्वार खोलने के बाद उसे भारतीय सीमा में बाड़ के पास लाया गया। उसके पास से कोई भी संदिग्ध सामग्री बरामद नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों सेक्टर में व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

गैर-स्थानीय मजदूर की हत्या के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक गैर-स्थानीय मजदूर की हत्या करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। मृतक की पहचान बिहार के विशाल कुमार के रूप में हुई है। राजौरी के सीनियर पुलिस अधीक्षक मोहम्मद असलम ने कहा कि 18 नवंबर को बेला कॉलोनी के पास नौशेरा में एक नाले में अज्ञात शव पड़ा मिला था। असलम ने कहा कि अपराध में इस्तेमाल किया गया हथियार (एक हथौड़ा) भी बरामद किया गया है। 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »