Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, November 26, 2022
मध्यप्रदेश

उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान को मॉडल के रूप में स्थापित करें- उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव

Visfot News
  • सामान्य परिषद की बैठक सम्पन्न

भोपाल

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में सोमवार को उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान भोपाल के सामान्य परिषद की बैठक हुई। मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि संस्थान में चलाए जा रहे पाठ्यक्रमों के अतिरिक्त ऐसे कोर्स शुरू किए जाएँ जिसमें रोजगार की अधिक संभावनाएँ हों। युवाओं की रूचि अत्याधुनिक तकनीक सीखने में है, जैसे साइबर सिक्युरिटी, पुलिस साइंस आदि भविष्य में रोजगार सृजन के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए विषय-विशेषज्ञों से चर्चा कर पाठ्यक्रमों का चयन करें। डॉ. यादव ने कहा कि उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान को प्रदेश में मॉडल के रूप में स्थापित करें।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि संस्थान में राष्ट्रीय स्तर के तकनीकी विशेषज्ञों को बुला कर कार्यशाला और संवाद करवाएँ। सफल उद्योगपतियों को बुला कर उनके अनुभवों को विद्यार्थियों के साथ साझा करवाएँ। सफल स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं का संस्थान के विद्यार्थियों से संवाद करवाएँ।

उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान के संचालक डॉ. प्रज्ञेश कुमार अग्रवाल ने बीबीए तथा एमबीए पढयक्रम के लिए नए भवन के निर्माण और आवागमन के लिये वाहन, बहुउद्देश्यीय सेमिनार हॉल के निर्माण, इंक्यूवेशन सेंटर की स्थापना, राष्ट्रीय शिक्षा नीति में प्रवेशित विद्यार्थियों से द्वितीय और तृतीय वर्ष में प्रवेश लेने पर पंजीयन शुल्क और नए संचालित पाठ्यक्रमों की शुल्क संरचना आदि विषयों के प्रस्ताव बैठक में प्रस्तुत किए। अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा शैलेन्द्र सिंह सहित सामान्य परिषद के सदस्य उपस्थित थे।

 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »