Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, April 20, 2024
देश

दुकानदार सैदुल हक ने सिक्के जमा कर खरीदी स्कूटी, सालों से जुटा रहा था एक, पांच और 10 रुपये

Visfot News

गुवाहाटी
गुवाहाटी के एक छोटे से दुकानदार सैदुल हक ने एकत्र किए गए सिक्कों से स्कूटी खरीदी है। वर्षों पहले देखे गए अपने सपने को उसने साकार कर लिया है। इसके लिए वह विगत कई वर्षों से एक, दो, पांच और 10 रुपये के सिक्के एकत्र कर रहा था।

कई वर्षों से एकत्र सिक्कों से खरीदी स्कूटी
स्कूटी खरीदने के लिए वह सिक्कों से भरी बोरी को एजेंसी लेकर गया। स्कूटी खरीदने के बाद उसने कहा कि मैं बोरागांव इलाके में एक छोटी दुकान चलाता हूं। स्कूटी खरीदना मेरा सपना था। मैंने पांच-छह साल पहले सिक्के जमा करना शुरू किया था। आखिरकार मैंने अपना सपना पूरा कर लिया। मैं अब बहुत खुश हूं। सैदुल हक ने अपने पड़ोस के एक शोरूम से यह स्कूटी खरीदी। इसके लिए उसने 90 हजार रुपये सिक्कों के जरिये जुटाए थे। इतने सारे सिक्के जमा करना तो बड़ी लड़ाई थी ही, लेकिन इससे भी बड़ी समस्या थी कि इतने सिक्के लेगा कौन। दुकानदार अक्सर एक साथ इतने सिक्के लेने से मना कर देते हैं।

क्या बोले दोपहिया शोरूम के मालिक
दोपहिया शोरूम के मालिक मनीष पोद्दार ने कहा कि जब ग्राहक हमारे डीलर के पास अपने सहेजे हुए सिक्कों के साथ स्कूटी खरीदने आया तो मुझे बहुत खुशी हुई। शोरूम के मालिक ने कहा कि जब मेरे एक्जीक्यूटिव ने मुझे बताया कि एक ग्राहक हमारे शोरूम में अपने सहेजे हुए सिक्कों के साथ स्कूटी खरीदने आया है तो मुझे खुशी हुई क्योंकि मैंने ऐसी खबरें टीवी पर देखी हैं और अखबारों में पढ़ी हैं।
 
सालों पहले देखा था स्कूटी खरीदने का सपना
उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि भविष्य में सैदुल एक चौपहिया वाहन भी खरीदेगा। मेरे एक्जीक्यूटिव ने मुझे बताया कि उसने एक दोपहिया वाहन खरीदने का सपना देखा था और पिछले 5-6 सालों से सिक्के जमा कर रहा था।

RAM KUMAR KUSHWAHA

1 Comment

Comments are closed.

भाषा चुने »