Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, April 20, 2024
देश

जब सदन में तेजस्वी ने अपनी स्कूल की दोस्त श्रेयसी सिंह के सवालों का दिया जवाब, कहा- आप गलत खेमे में चली गईं है

Visfot News

पटना

मंगलवार को बिहार विधानसभा में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का अलग ही अंदाज देखने को मिला। जब उन्होने विपक्ष के साथ अपनी स्कूल की दोस्त के सवालों का जवाब भी दिया। और नसीहत भी दे डाली। तेजस्वी यादव ने कहा कि अपनी स्कूल की दोस्त और बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह से कहा कि आप गलत खेमे में चली *गई हैं।

बिहार में केंद्र का ही विकास दिख रहा- श्रेयसी
दरअसल बीजेपी विधायक श्रेयसी ने सदन में महागठबंधन की सरकार को आईना दिखाते हुए कहा कि बिहार में जो विकास की लहर बह रही थी, वो रुक गई है। मानो लकवा मार गया हो। राज्य सरकार के पास केंद्र की उपलब्धियां ही दिखाने के लिए हैं। श्रेयसी सिंह ने कहा सभी जानते हैं कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हमारे साथ स्कूल में भी पढ़े थे और खेल में भी रूचि रखते हैं। केंद्र सरकार के खिलाफ राज्य सरकार के टशन के चलते बिहार में विकास थम सा गया है।

खेल-खिलाड़ियों की उपेक्षा का आरोप
श्रेयसी सिंह ने बिहार में खेल और खिलाड़ियों की उपेक्षा का भी सवाल उठाया और कहा कि 2021 में तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में थे। उस वक्त तेजस्वी यादव ने पूछा था कि खेल और खेल के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर क्या स्थिति है और आप क्या सोचती हैं। लेकिन उसी दिन स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय और इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का स्पोर्ट्स विधेयक पारित हो गया था। 740 करोड़ रुपये से 90 एकड़ में पूरा विश्वविद्यालय बनने जा रहा था। बिहार के बच्चों खिलाड़ियों को एक उम्मीद की किरण दिखी थी। अभी तक उसमें एक नई ईंट नहीं लगी है।

मेडल लाओ, नौकरी पाओ स्कीम
बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह के सवालों का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार सरकार ने खेल और खिलाड़ियों के लिए जितना काम किया है। उतना तो केंद्र सरकार भी नहीं कर पाई है। किसी राज्य में खिलाड़ियों के लिए वो स्कीम नहीं है, जो बिहार में है। सीएम नीतीश कुमार ने तो मेडल लाओ, नौकरी पाओ कार्यक्रम का चलाया है। खिलाड़ियों के लिए पूरी सरकार काम कर रही है।                     

गलत खेमें में चली गईं हैं श्रेयसी सिंह तेजस्वी ने कहा कि लेकिन आप गलत खेमे में चली गई हैं। ऐसी जगह चली गई है, जहां ज्ञान नहीं दिया जाता, सिर्फ झूठ-फरेब फैलाया जाता है। बीजेपी का अपने सहयोगी के साथ कैसा बर्ताव है कौन नहीं जानता। तेजस्वी ने कहा कि श्रेयसी युवा है और मेरे साथ पढ़ती थी। कोई युवा अगर आगे आता है तो मुझे खुशी होती है, लेकिन दिक्कत यह है कि श्रेयसी सिंह गलत जगह पर फंस गई हैं, भाजपा उनके व्यक्तित्व के लायक पार्टी नहीं है

 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »