Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, April 20, 2024
मध्यप्रदेश

फिर होगा मौसम बेरहम, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी

Visfot News

 भोपाल.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते दिनों हुई भारी बारिश ( Heavy Rain) और ओलावृष्टि के बाद एक बार फिर ओलावृष्टि की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, एमपी के कई इलाकों में फिर से तेज आंधी-पानी के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। बता दें कि पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि और बारिश के बाद खेतों में खड़ी फसलों को काफी नुकसान हुआ था। अब ओलावृष्टि की आशंका ने एक बार फिर किसानों के माथे पर चिंता की लकी खींच दी है। मौसम विभाग के अनुसार, एमपी के शहडोल, ग्वालियर-चंबल, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के साथ साथ कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

पिछले दिनों हुई बारिश ने किसानों की फसलों का काफी नुकसान किया था। एक बार फिर से मौसम विभाग की चेतावनी के बाद किसानों की चिंताएं एक फिर बढ़ गई हैं। पिछले दिनों शिवपुरी, धार, खंडवा और अलीराजपुर जैसे जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के बाद किसानों की फसलें तहस-नहस हो गई थीं। अब आने वाले दो दिनों के लिए मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश और ओलावृष्टि को लेकर चेतावनी जारी की है।

वज्रपात की भी है संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के अलग-अलग जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के साथ-साथ वज्रपात की भी संभावना है। मौसम विभाग ने इसे लेकर कई जिलों में अलर्ज जारी किया है। मौसम विभाग ने भोपाल, दतिया, बैतूल, ग्वालियर, खंडवा शिवपुरी, निवाड़ी, सीहोर, अशोक नगर, बुरहानपुर, टीकमगढ़, बालाघाट और छतरपुर जिले में गरज चमक के साथ बज्रपात पास होने का अनुमान जताया है।

ओले गिरने की संभावना कम
मौसम विभाग ने बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई है जिससे किसानों की चिंताएं बढ़ी हैं। मौसम विभाग ने बताया कि इन दो दिनों के दौरान बारिश होगी लेकिन ओले गिरने की संभावना काफी कम है। हालांकि, इस दौरान राज्य के अलग-अलग जिलों में बादल बने रहेंगे और कई जगहों पर बारिश की आशंका जताई गई है।

RAM KUMAR KUSHWAHA

1 Comment

Comments are closed.

भाषा चुने »