Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, April 20, 2024
खास समाचारडेली न्यूज़

पिता का सुसाइड नोट, मेरे बच्चे को जन्म देना और कर ली आत्महत्या

Visfot News

छतरपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के पंजाब बैंक के समीप रहने वाले 30 वर्षीय भूपेन्द्र यादव ने झांसी रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मृतक के पास एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें मृतक ने टीकमगढ़ जिले में रहने वाली अपनी मुस्लिम पत्नि को संबोधित करते हुए लिखा है कि मैं मर रहा हूं, तुम मेरे बच्चे को जन्म जरूर देना। इसी सुसाइड नोट के आधार पर मृतक के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती ज्ञापन सौंपकर मौत की सही जांच कराने की मांग की है। भूपेन्द्र की जिंदगी में कई उलझने चल रही थीं। इन्हीं उलझनों के कारण उसने मौत को गले लगा लिया।
ये लिखा है मृतक के आखिरी खत में
मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं, मेरा मृत शरीर मेरे घर पहुंचा दीजिए, मेरी पत्नी के पास जो अभी अपने घर पर है। मेरी पत्नी का नाम मरियम बानो है, पिता मोहम्मद आजाद उर्फ़ फज्जू निवासी टीकमगढ़ है, मरियम आई लव यू, मेरी आप चिंता नहीं करना। हम हमेशा आपके साथ है। आप मेरे बच्चे को जन्म जरूर देना वो हमारे प्यार की निशानी है, मैं मर जरूर रहा हूं, लेकिन हमेशा आपके दिल में आपके साथ रहूंगा, मेरे साथ क्या हुआ, मैं क्यों मरा, इसका पता मेरी पत्नी मरियम बानो आपको बताएगी। मेरी अंतिम इच्छा यही है कि मेरा अंतिम संस्कार मेरी पत्नी मरियम ही करे और कोई दूसरा नहीं करे। मरियम से निवेदन है कि मेरे मरने के बाद दूसरी शादी न करे।
कई समस्याओं में उलझा था भूपेन्द्र
मृतक भूपेन्द्र के छोटे भाई अंशुल ने बताया कि भूपेन्द्र तीन भाईयों में मझला था। वह फार्मा कंपनी में काम करता था। हमारे सबसे बड़े भाई प्रशांत यादव की शादी कुंजरेहटी मोहल्ले में रहने वाली पूजा यादव के साथ हुई थी लेकिन दोनों के बीच आपसी कलह होने के कारण प्रशांत ने पूजा को छोड़ दिया था। पूजा और हमारे परिवार के बीच आपसी सहमति बनी ताकि परिवार को दहेज प्रताडऩा के केस में न फंसाया जाए इसलिए भूपेन्द्र के साथ ही भाभी पूजा की शादी कर दी गई थी। पूजा और भूपेन्द्र माता-पिता से अलग पंजाब नेशनल बैंक के समीप रहते थे लेकिन यहां भी दोनों में अक्सर विवाद होते थे। पुलिस को दी गई शिकायत में परिवार ने बताया कि पिछले दिनों पूजा और भूपेन्द्र में जमकर विवाद हुआ जिसके कारण पूजा ने भूपेन्द्र का मोबाइल, एटीएम और पर्स आदि छीन लिया था। शायद भूपेन्द्र इसी बात से परेशान होकर 18 जून को घर से लापता हुआ था और फिर 19 जून को झांसी रेलवे स्टेशन के समीप उसकी लाश मिली। परिवार को शक है कि पत्नि पूजा से परेशान होकर ही भूपेन्द्र टीकमगढ़ निवासी मरियम बानो के संपर्क में आया। दोनों महिलाओं एवं दोनों महिलाओं के परिवारों की प्रताडऩा के कारण ही भूपेन्द्र ने आत्महत्या कर ली। परिवार ने पूजा के भाई संतोष एवं गोलू सहित उसकी मां बेटीबाई एवं दूसरी लडक़ी मरियम व उसके पिता पर इस आत्महत्या के लिए उकसाने के आरेाप लगाए हैं। परिवार ने आत्महत्या की निष्पक्ष जांच कराने की मांग उठाई।

RAM KUMAR KUSHWAHA

3 Comments

Comments are closed.

भाषा चुने »