Please assign a menu to the primary menu location under menu

Saturday, April 20, 2024
बिज़नेस

टॉप-5 स्टॉक्स जिन पर आज रहेगा फोकस, हो सकता है मुनाफे का सौदा

Visfot News

नई दिल्ली

शेयर बाजार में आज इंट्राडे में दांव लगाने के लिए टॉप-5 स्टॉक्स की यह लिस्ट आपके काम आ सकती है। अडानी पोर्ट्स, अडानी पावर, वेदांता, केनरा बैंक और स्पाइसजेट ऐसे स्टॉक्स हैं, जो खबरों के दम पर आज फोकस में रहेंगे। अडानी पोर्ट्स की बात करें तो फिच रेटिंग्स ने गुरुवार को स्टेबल आउटलुक के साथ अडानी ग्रुप के इस स्टॉक पर अपनी 'बीबीबी-' रेटिंग दी है। अमेरिका स्थित हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट के ठीक दो महीने बाद अडानी ग्रुप के शेयर और बांडों में बड़े पैमाने पर गिरावट आई। फिच रेटिंग्स ने अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) की लॉन्ग-टर्म फॉरेन-करेंसी इश्यूअर डिफॉल्ट रेटिंग (IDR) की 'BBB-' पर पुष्टि की है। अडानी पोर्ट्स के शेयर गुरुवार को मामूली गिरावट के साथ 653.50 रुपये पर बंद हुए थे।

 

अडानी पावर पर भी आज रहेगी निवेशकों की नजर

अडानी ग्रुप का एक अन्य स्टॉक अडानी पावर पर भी आज निवेशकों की नजर रहेगी। अडानी पावर ने गुरुवार को कहा कि उसने सपोर्ट प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (एसपीपीएल) में 1,556.5 करोड़ रुपये के एंटरप्राइजेज वैल्यू पर अडानीकोनेक्स प्राइवेट लिमिटेड (एसीएक्स) को 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची है। इस खबर के बाद आज इस स्टॉक में हलचल देखने को मिल सकती है। अडानी पावर गुरुवार को 1.30 फीसद की गिरावट के साथ 201.40 रुपये पर बंद हुआ था।

स्पाइसजेट

इस लिस्ट में तीसरा स्टॉक है स्पाइसजेट। स्पाइसजेट के शेयर गुरुवार को 1.19 फीसद की गिरावट के साथ 33.35 रुपये पर बंद हुए थे। कम किराए वाली एयरलाइन स्पाइसजेट अपनी देनदारियों को कम करने के लिए अधिक शेयर बेचने के लिए तैयार है। स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा, "हमें अपनी बैलेंस शीट को बढ़ाने की जरूरत है। हम भारत और विदेशों में निवेशकों और उधारदाताओं को अनुबंधों पर फिर से बातचीत करने, धन जुटाने और पुनर्गठन करने के लिए कोशिश कर रहे हैं।"

वेदांता

अगर वेदांता की बात करें तो कंपनी ने 28 मार्च को FY23 वित्तीय वर्ष के लिए पांचवें अंतरिम डिविडेंड पर विचार करेगी। वेदांता का अपने निवेशकों को डिविडेंड देने का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है।  कंपनी ने पात्र शेयरधारकों को निर्धारित करने के लिए रिकॉर्ड तिथि तय की है।

केनरा बैंक

केनरा बैंक भी आज निवेशकों की नजर में रहेगा। केनरा बैंक ने गुरुवार को कहा कि उसने रूस की संयुक्त उद्यम कमर्शियल इंडो बैंक एलएलसी (CIBL) में अपनी हिस्सेदारी दूसरे वेंचर पार्टनर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को लगभग ₹121.29 करोड़ में बेची है। बैंक ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा कि उसे अपनी हिस्सेदारी की बिक्री के लिए गुरुवार को 121.29 करोड़ रुपये के बराबर पूरी राशि प्राप्त हुई है।

 

RAM KUMAR KUSHWAHA

2 Comments

Comments are closed.

भाषा चुने »