Please assign a menu to the primary menu location under menu

Sunday, September 25, 2022
खास समाचारडेली न्यूज़मध्यप्रदेश

आज पुराने अंदाज में जनता को … बनाने के लिए फिर हुई भाजपा की बैठक

आज पुराने अंदाज में जनता को … बनाने के लिए फिर हुई भाजपा की बैठकआज पुराने अंदाज में जनता को … बनाने के लिए फिर हुई भाजपा की बैठक
Visfot News

छतरपुर। आज गुरुवार को फिर एक बैठक हुई जिसमें भाजपा को वार्ड 38 से जिताने की रणनीति बनाई गई। यह बैठक उसी कमरे में हुई थी जिस कमरे में कुछ साल पहले पहाड़ी को काटकर रास्ता बनाने के लिए ज्ञापन उन्हीं भाजपाई को दिया गया था जो आज खड़े हैं और उनमें वे कांग्रेसी भी थे जो आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। अब इसे वार्ड का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि वार्ड का तो विकास नहीं हुआ पर जनप्रतिनिधियों का विकास हुआ है। बहरहाल कुछ भी हो लोगों ने इस बार रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद किया है। लोगों पिछले कार्यकाल को देखते हुए इस बार निर्दलीय प्रत्याशी को जिताने का मन बनाया है तो वहीं कांग्रेसी प्रत्याशी पुष्पेन्द्र कुशवाहा को भी कुछ समर्थन मिल रहा है। अब आगे क्या होता है यह तो समय के संदूक में कैद है।
पहाड़ से रास्ता काटने को लेकर भाजपाईयों और कांग्रेसियों ने क्या क्या ड्रामे किए थे यह तो सभी को पता है। कुछ भाजपाईयों द्वारा रात में दो दो बार नरियल से भूमि पूजन किया अब उस समय ये जनता को समझ में नहीं आया कि भूमि पूजन रास्ते का हो रहा है या फिर विद्युत सब स्टेशन का। इसी प्रकार कम से कम वहां का भूमिपूजन लगभग 5 बार किया गया वह भी रात में। इतना ही नहीं जब सब स्टेशन का काम शुरु हुआ तो कुछ कांग्रेसी जो आज भाजपाई हो गए हैं वह कांग्रेस के समर्थन में चक्काजाम और विद्युत पोलों को पटकने तक का काम कर गए। इसी प्रकार एक भाजपा के शीर्ष नेता के द्वारा यहां पर खुदाई करने के लिए पोकलेन मशीन तक मंगवाई गई और लोगों को लुभाने के लिए करीब दो महीने तक उस मशीन को रखा गया और बाद में मशीन भी गायब हो गई। उस मशीन को देखकर लोगों को लगता था कि शायद नेता के घर में मशीन रखने के लिए जगह न हो इसलिए एक तीर से दो शिकार हो गए। इतना ही नहीं पहाड़ को काटकर जो मिट्टी निकलती थी वह भी एक भाजपा के शीर्ष नेता के प्लाट में डाली गई और जब वह काम पूरा हो गया तो मशीनों सहित लोग भी गायब हो गए। यह सब ड्रामा इतनी चालाकी के साथ किया गया मानो रास्ता एक दो दिन में बन जाएगा पर लोगों को क्या मालूम था कि लोगों के साथ छलावा किया जा रहा है यह सब विद्युत सब स्टेशन के लिए तानाबाना बुना जा रहा है। अब देखना है कि यह सब होने के बाद भाजपा और कांग्रेस के लोग किस मुंह से जनता के सामने वोट मांगने की अपील करेंगे।
शेष जानकारी अगले अंक में…. जय मतलब की

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »