Please assign a menu to the primary menu location under menu

Friday, December 2, 2022
विदेश

एलन मस्क का नया पैंतरा, ट्विटर कर्मचारियों के पुराने बिल का भुगतान करने से इनकार

Visfot News

न्यूयॉर्क 

अरबपति एलन मस्क ने दिग्गज सोशल मीडिया ट्विटर पर मंडरा रहे दिवालियापन के काले बादल को दूर रखने के लिए लागत में कटौती के उपायों के बीच वेंडर्स के "लाखों डॉलर" के बिल का भुगतान करने से इनकार कर दिया है।
न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, चूंकि एलन मस्क ने सैकड़ों-हजारों डॉलर के यात्रा चालानों को "अधिकृत" नहीं किया था, इसलिए अब ट्रैवेल वेंडर्स को उन बिलों का भुगतान करने से मना कर दिया है, जो कंपनी के पूर्व और वर्तमान कर्मचारियों ने जमा किए थे। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ट्विटर कर्मचारियों ने ट्रैवेल वेंडर्स का अब फोनकॉल लेना बंद कर दिया है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एलन मस्क के कॉस्ट कटिंग कदम से ट्विटर में हंगामा मचा हुआ है। कंपनी में अब तक करीब 3700 लोगों को नौकरी से हटाया जा चुका है। इसके अलावा कंपनी कर्मचारियों को देने वाली सुविधाओं में भी कटौती कर रही है। मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों के लिए क्रेडिट कार्ड भी बंद कर दिए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क के जांच राडार पर ट्विटर के अंतर्निहित बुनियादी ढांचे, रियल एस्टेट और कंपनी कर्मचारियों के कैफेटेरिया भोजन की लागत भी शामिल हैं। हालांकि इन कटौतियों ने ट्विटर के खर्च को कम कर दिया है, लेकिन मस्क के इस कदम ने कर्मचारियों और वेंडर्स के भीतर असंतोष पैदा कर दिया है। खासकर ऐसे वेंडर्स नाराज हैं, जिनके लाखों डॉलर के बिल का भुगतान  बकाया है।

44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने के दो हफ्ते बाद, इसी महीने की शुरुआत में, कर्मचारियों के साथ अपने पहले सामूहिक कॉल में, एलन मस्क ने कहा था कि वह ट्विटर के दिवालिया होने की आशंकाओं से इनकार नहीं कर सकते।
 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »