Please assign a menu to the primary menu location under menu

Friday, December 2, 2022
देश

गुजराज में योगी के मंच पर चढ़ते ही लगे शेर आया, शेर आया के नारे, स्‍वागत में सजाए गए बुलडोजर

Visfot News

द्वारका कच्छ मोरबी 
यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ गुजरात के रण में भाजपा की जीत के लिए धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। बुधवार को वहां द्वारका, कच्‍छ और मोरबी में हुई सभाओं में उनका जोरदार स्‍वागत हुआ। योगी के मंच पर पहुंचते ही लोगों ने देखो-देखो कौन आया…शेर आया शेर आया…जय श्रीराम जय श्रीराम.. के नारे लगाए। वारछा रोड विधानसभा क्षेत्र में रोड शो के दौरान उन्‍हें देखने उमड़ी भीड़ ने जगह-जगह फूल बरसा कर उनका स्‍वागत किया। योगी ने एक घंटे से अधिक देर तक रोड शो किया। इस दौरान उन्‍होंने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। रोड शो की शुरुआत उन्‍होंने पाटीदार समाज की कुल देवी उमिया माता मंदिर में पूजन-अर्चन से की। सूरत में रोड शो के दौरान उनके स्‍वागत के लिए रास्ते में बुलडोजर सजा कर खड़े किए गए थे। 

गुजरात की सभाओं में सीएम योगी ने कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी पर जोरदार हमला किया। कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस की कार्बन कॉपी है। उनका भी रोज कोई न कोई घोटाला सामने आता है। आप ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया। अराजकता और भ्रम फैलाते थे। सीएम ने विश्वास दिलाया-कांग्रेस न आप, भाजपा देगी साथ। यूपी की भावनाओं से लोगों को जोड़ते हुए उन्‍होंने कहा कि आपने हमारे कान्हा को द्वारकाधीश बना दिया। उनका जन्म पांच हजार वर्ष पहले यूपी के मथुरा में हुआ था। उनकी बाल लीलाओं से मथुरा, वृंदावन व बरसाना उपकृत हैं। उन क्षेत्रों को हमने तीर्थ बना दिया। असुरों का संहार करते हुए भगवान श्रीकृष्ण द्वारका पधारे थे और आपने उन्हें यहां का राजा बना दिया। सीएम ने गुजरात को प्रेरणा की धरती बताया।

सीएम ने सबसे पहले देवभूमि जाकर द्वारिकाधीश मंदिर में दर्शन-पूजन किया। उन्होंने चार धाम में एक भगवान द्वारकाधीश को नमन किया। इसके बाद योगी ने तीन विधानसभाओं (द्वारका, रापर और ध्रांगध्रा) में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगा। प्रधानमंत्री के बाद गुजरात में सबसे अधिक मांग उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की है। सीएम ने कहा कि यहां के प्रत्याशी द्वारकाधीश मंदिर की पूजा परंपरा से जुड़े हैं। हमें भक्त और सेवक ही चाहिए जो प्रत्याशी सेवक के रूप में जनता को जनार्दन के रूप में देखे, उसे ही चुनें। गुजरात में विकास की हर इमारत पर नरेंद्र भाई का नाम लिखा है। वे गुजरात के लिए निरंतर चिंतित रहते हैं।
 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »