Please assign a menu to the primary menu location under menu

Tuesday, December 6, 2022
मध्यप्रदेश

काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगी नरेला विधानसभा की महिलाएँ : मंत्री सारंग

Visfot News

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शनिवार को नरेला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों को "मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना" में काशी विश्वनाथ तीर्थ यात्रा के लिए टिकट का वितरण किया। करौंद स्थित शासकीय सरदार पटेल हायर सेकेंडरी स्कूल में कार्यक्रम में मंत्री सारंग ने कहा कि यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा गरीब कल्याण एवं जन-हितैषी विभिन्न योजनाएँ संचालित की गई हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में 60 वर्ष से अधिक आयु के जो वृद्धजन, आर्थिक कमी के चलते तीर्थ दर्शन से वंचित रह जाते थे,  के लिये राज्य सरकार श्रवण कुमार के रूप में कार्य कर रही है।

लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री चौहान को बताया श्रवण कुमार

नरेला विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 79 की करोंद निवासी श्रीमती मीना बाई ने मुख्यमंत्री चौहान एवं मंत्री सारंग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि तीर्थ-दर्शन योजना से सरकार पुण्य का काम कर रही है। मुख्यमंत्री चौहान हमारे श्रवण कुमार बन कर हमें तीर्थ-यात्रा पर भेज रहे हैं।

राज्य सरकार देगी पूरा खर्च और सुविधाएँ

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में यात्रा पर जाने वाले वरिष्ठ नागरिकों में बहुत उत्साह देखा गया। तीर्थ-यात्रा पर जाने वाली करोंद निवासी श्रीमती ज्योति शर्मा का कहना था कि उनके द्वारा फार्म भरा गया था फिर इस यात्रा के लिए उनका नाम आया। उन्होंने कहा कि हम काशी धाम की यात्रा पर जा रहे हैं। शासन की यह योजना हम जैसे वृद्ध जनों और गरीबों के लिए काफी राहत देने वाली है। तीर्थ दर्शन योजना के तीर्थ-यात्रियों को तुलसी माला और स्मृति चिन्ह दिए जाएंगे। तीर्थ-यात्रियों के लिए भजन मंडली की व्यवस्था और भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा। यात्रा में यात्रियों को भोजन, नाश्ता, चाय, रूकने की व्यवस्था, तीर्थ दर्शन तक बसों से जाने, वापस ट्रेन में लाने और गाइड की व्यवस्था राज्य सरकार के खर्च पर आईआरसीटीसी करेगा।

यह वरिष्ठजन ले सकेंगे योजना का लाभ

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 60 वर्ष के पुरूष और 58 वर्ष की महिला या उससे अधिक आयु के नागरिक जो आयकर दाता नहीं है, इस योजना में तीर्थ-दर्शन कर सकते हैं। इच्छुक व्यक्ति अपने आवेदन संबंधित जिले की निकटतम तहसील, स्थानीय निकाय, जनपद कार्यालय या कलेक्ट्रेट द्वारा निर्धारित अन्य विज्ञप्ति स्थानों पर जमा किए जा सकेंगे। यात्रियों का चयन संबंधित जिले के कलेक्टर द्वारा किया जाएगा।

नरेला विधानसभा के वरिष्ठ कार्यकर्ता विजय सिंह, मण्डल अध्यक्ष बबलेश राजपूत, नीरज पचौरी सहित बड़ी संख्या में मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के लाभार्थी उपस्थित रहे।

 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »