Please assign a menu to the primary menu location under menu

Tuesday, December 6, 2022
मध्यप्रदेश

स्कूली बच्चे 2 घंटे का स्लाट बुक कर एकेडमी के कोच से प्रशिक्षण ले सकेंगे

Visfot News

भोपाल

मध्यप्रदेश में संचालित विभिन्न खेल अकादमी ऑफ एक्सीलेंस में अब स्कूली बच्चे 2 घंटे का स्लाट बुक करा कर अपने स्वयं के कोच अथवा एकेडमी के कोच से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। यह बात संचालक खेल और युवा कल्याण रवि कुमार गुप्ता ने शनिवार को टी.टी. नगर स्टेडियम में भोपाल जिले के विभिन्न स्कूल के प्राचार्यों की कार्यशाला में कही। उन्होंने कहा कि खेल विभाग द्वारा स्कूली बच्चों के ग्रुप को वाटर स्पोर्ट्स, शूटिंग रेंज और घुड़सवारी अकादमी का विजिट कराया जायेगा, जिससे उनमें खेलों के प्रति रुझान पैदा हो और अपना कॅरियर बनाने की इच्छा जाग्रत हो।

संचालक गुप्ता ने कहा कि कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य स्कूली बच्चों में खेल के प्रति जिज्ञासा जाग्रत करना और प्राचार्यों को खेल परिसर में उपलब्ध सुविधाओं से अवगत कराना था। उन्होंने कहा‍कि हम स्कूल में खेलों के प्रति रुचि रखने वाले बच्चों को खेल से जोड़ना चाहते हैं, जिससे ऐसे खिलाड़ी मिलें, जिन्हें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण देकर उनकी खेल प्रतिभा को निखारा जा सके।

डीएसवायडब्ल्यू कप

रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कप, विधायक कप होता है, उसी तर्ज पर स्कूली स्तर पर दो दिवसीय डीएसवायडब्ल्यू कप का आयोजन किया जायेगा। इसमें 16 विभिन्न खेल विधा की प्रतियोगिता होगी और विजेताओं को नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। गुप्ता ने प्राचार्यों से इस संबंध में सुझाव भी माँगे। विभिन्न स्कूलों के प्राचार्यों को टी.टी. नगर स्टेडियम परिसर में संचालित की जा रही अलग-अलग अकादमी के संबंध में जानकारी दी गई और भ्रमण भी कराया गया। प्राचार्यों ने खेल विभाग द्वारा खिलाड़ियों को उपलब्ध कराई जा रही खेल सुविधाओं की सराहना की।

 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »