Please assign a menu to the primary menu location under menu

Tuesday, December 6, 2022
मध्यप्रदेश

लापरवाही बरतने वाले संविदाकारों के विरुद्ध कायर्वाही करने के निदेर्श : कलेक्टर खान

Visfot News

सीधी
कलेक्टर मुजीबुरर्हमान खान द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के अंतगर्त प्रगतिरत कायोंर् की विस्तृत समीक्षा की गई। कायोंर् की प्रगति संतोषजनक नहीं होने पर कलेक्टर खान द्वारा अप्रसन्नता व्यक्त की गई है। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले संविदाकारों पर अनुबंध अनुसार कठोर दंडात्मक कायर्वाही करने के निदेर्श दिए हैं। साथ ही लापरवाही बरतने वाले संविदाकारों के अनुबंध निरस्त करने तथा ब्लैक लिस्टेड करने के निदेर्श दिए गए हैं।

कलेक्टर ने निदेर्शित किया है कि प्रत्येक कायर् को निधार्रित समय.सीमा में पूणर् करने के लिए इसकी नियमित समीक्षा की जाए। आगामी सप्ताह से मुख्य कायर्पालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा प्रतिदिन क्रमबद्ध तरीके से प्रत्येक कायर् की समीक्षा की जाएगी। कलेक्टर खान ने कहा कि जल जीवन मिशन एक महत्वपूणर् मिशन हैए इसमें लापरवाही एवं उदासीनता स्वीकार नहीं की जाएगी।

घर.घर पानी पहुंचाने का कायर् गुणवत्ता के साथ हो। कायर् में जहां कहीं भी परेशानी हो रही है उसे अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर सुलझायें। उन्होंने कायर्पालन यंत्री को निदेर्शित किया है कि जो कायर् संविदाकारों द्वारा पूरा करा लिया गया है उसे सात दिवस के अंदर हैंडओवर कराकर योजना चालू करें।

रोड मरम्मतीकरण के कार्य एक सप्ताह के अंदर ही सुनिश्चित करें
कलेक्टर ने निदेर्शित किया है कि पाइपलाइन का कायर् करने के लिए यदि मागोंर् की खुदाई की जाती है तो उसे अनिवायर् रूप से एक सप्ताह के अंदर दुरुस्त करना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में संबंधित संविदाकार के विरुद्ध शासकीय कायर् में बाधा पहुंचाने और आवागमन बाधित करने कर दंडात्मक कायर्वाही की जावेगी।

उल्लेखनीय है कि सीधी जिले के अंतगर्त प्रथम चरण में 37 योजनाएं स्वीकृत की गयी थीं जिनमें 33 योजनाएं पूणर् है एवं 4 प्रगतिरत हैं। दूसरे चरण में 49 योजनायें स्वीकृत हुयी जिनमें 14 योजनाएं पूणर् है तथा 35 योजनाएं प्रगतिरत है। तीसरे चरण में 55 योजनाएं स्वीकृत हुयी जिनके कायर् प्रगतिरत है। चैथे चरण में 36 योजनाएं स्वीकृत हुयी जिनमें कायार्देश दिये गये हैं।

इस अवसर पर मुख्य कायर्पालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटेए कायर्पालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एसएल धुवेर्ए प्रभारी जिला कायर्क्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अवधेश सिंहए कायर्पालन यंत्री एमपीईबी मृगेंद्र सिंहए जिला समन्वयक प्रमोद दुबेए संबंधित विभागीय अधिकारी और संविदाकार उपस्थित रहे।

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »