Please assign a menu to the primary menu location under menu

Friday, April 19, 2024
मध्यप्रदेश

जिला प्रभारियों के चुनाव लड़ने की स्थिति जानेंगे PCC चीफ कमलनाथ

Visfot News

भोपाल

कांग्रेस के जिला प्रभारी जो अपने पद से हट कर चुनाव लड़ने की इच्छा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को जता चुके हैं, उनकी जमीन हकीकत पता करने के लिए जल्द ही कांग्रेस सर्वे करवाने जा रही है। यह सर्वे नए साल की शुरूआत में होगा। इस सर्वे के बाद कई जिला प्रभारियों से यह जिम्मेदारी वापस लेकर उन्हें चुनाव लड़ने वाले क्षेत्र में सक्रिय किया जाएगा।

कमलनाथ के सामने करीब डेढ़ दर्जन जिलों के प्रभारी चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। इतने जिलों के प्रभारियों को बदलने पर नाथ ने जो सिस्टम अगस्त में जिला प्रभारियों की नियुक्ति कर बनाया था, उस पर असर पड़ सकता है। इसलिए कांग्रेस ने तय किया है कि जो प्रभारी विधानसभा का चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, उनकी सीटों पर सर्वे करवाया जाए, ताकि उनकी वर्तमान स्थिति का पता लग सके। यदि उनकी स्थिति उस क्षेत्र में बाकी दावेदारों से बेहतर है तो उन्हें चुनाव की तैयारी करने के लिए प्रभारी के पद से मुक्त कर क्षेत्र में सक्रिय किया जाएगा। माना जा रहा है कि यह सर्वे दिसंबर या जनवरी में हो जाएगा। इसके बाद कई जिलों के प्रभारियों को बदल दिया जाएगा।

तीन विधायक हट सकते है दिंसबर में
नाथ ने जिन लोगों को जिला प्रभारी बनाया था, उनमें तीन विधायक भी है। तरुण भनोत, कमलेश्वर पटेल और संजय शर्मा अभी विधायक हैं, इन्हें दिसंबर में जिला प्रभारी के पद से मुक्त किया जाएगा। इनके अलावा जो जिला प्रभारी चुनाव लड़ना चाहते हैं, उनमें महेंद्र सिंह चौहान, अवनीश भार्गव, नारायण प्रजापति, चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, बृज बिहारी पटेल, सुनील जैन, नरेश सराफ, सविता दीवान, मुकेश नायक, अर्चना जायसवाल, अमिताभ मंडलोई, पुरुषोत्तम दांगी, अंजू बघेल सहित कुछ अन्य जिला प्रभारी शामिल हैं। इन सभी की सीटों पर यह सर्वे होगा। इसके बाद यह तय होगा कि इनमें से कितने की बेहतर स्थिति है ।

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »