Please assign a menu to the primary menu location under menu

Tuesday, December 6, 2022
देश

यूपी चुनाव से ठीक पहले इस सर्वे ने बढ़ाई अखिलेश की टेंशन, BJP को मिल सकती हैं इतनी सीटें

Visfot News

लखनऊ
यूपी विधानसभा चुनाव में अब महज दो से तीन महीने का ही वक्त बचा है और प्रदेश के सभी सियासी दलों के बीच खींचतान तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता खुले तौर पर कह रहे हैं कि इस बार उनकी पार्टी 300 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी और योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं, विपक्षी दल भाजपा के इस दावे को खोखला बताते हुए अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। इस बीच यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर एक और ओपिनियन पोल सामने आया है, जिसमें भाजपा के लिए बड़ी खबर है।
 
उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर 'जन की बात' ने अपने ओपिनियन पोल के आंकड़े शुक्रवार को जारी किए, जिनमें भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर से बहुमत मिलता हुआ दिखाया गया है। इसके अलावा पोल में सीएम के तौर पर भी मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली पसंद बनकर उभरे हैं। इस ओपिनियल पोल के लिए यूपी के 75 जिलों में से 20 हजार लोगों से उनकी राय ली गई।
ओपिनियन पोल के नतीजों के मुताबिक, यूपी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विधानसभा की 233 से 252 के बीच सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं। वहीं, इस सर्वे के नतीजे सपा प्रमुख अखिलेश यादव की चिंता बढ़ाने वाले हैं, जिनके खाते में केवल 135 से 149 सीटें ही जाती हुई दिख रही हैं। इनके अलावा यूपी चुनाव में इस बार भी कांग्रेस कोई करिश्मा करती हुई नजर नहीं आ रही और पार्टी को महज 3 से 6 सीटें मिल सकती हैं। मायावती की बहुजन समाज पार्टी 11 से 12 सीटें हासिल कर पिछले चुनाव के आंकड़े से भी नीचे नजर आ रही है।

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »