Please assign a menu to the primary menu location under menu

Friday, December 2, 2022
खास समाचारमध्यप्रदेश

सीएम के साथ मौनिया महोत्सव में शिरकत करेंगे 5 मंत्री

सीएम के साथ मौनिया महोत्सव में शिरकत करेंगे 5 मंत्री

सीएम के साथ मौनिया महोत्सव में शिरकत करेंगे 5 मंत्रीसीएम के साथ मौनिया महोत्सव में शिरकत करेंगे 5 मंत्री
Visfot News

बिजावर। बिजावर में आयोजित होने जा रहे मौनिया महोत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रदेश के 5 मंत्री शिरकत करेंगे। बताया गया है कि मंत्री भूपेंद्र सिंह, गोविंद सिंह, बृजेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव और जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने आयोजन में शामिल होने की सहमति दी है। आयोजन के संबंध में विधायक राजेश शुक्ला द्वारा गत रोज आयोजित पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल 29 अक्टूबर की दोपहर 12 बजे बिजावर पधारेंगे। विधायक ने कहा कि सीएम का बिजावर आना हमारे लिए गौरव की बात है और यहां मुख्यमंत्री विकास की गंगा बहाने मे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि बीते रोज जिले के आला अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल तथा विधायक निवास पर आयोजित सहभोज कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। मौनिया महोत्सव की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।
यह है सीएम का भ्रमण कार्यक्रम
प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक सीएम शिवराज सिंह जिले में रहेंगे। खजुराहो विमानतल पर उनका आगमन होगा। विमानतल खजुराहो से वे हेलीकॉप्टर से बिजावर पहुंचेंगे जहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। मंच पर माल्यार्पण, स्वागत भाषण सह मौनिया नृत्य की जानकारी, परिचय दिया जाएगा। तदोपरांत उपस्थित मंत्रीगणों के भाषण होंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री का उद्बोधन होगा और फिर क्षेत्र के मौनिया दल मौनिया नृत्य की प्रस्तुति देंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह विधायक राजेश शुक्ला बबलू के निवास पर पहुंचेंगे जहां भोज कार्यक्रम होगा।
250 मौनिया दल करेंगे सहभागिता
विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने बताया कि कई वर्षों से बुंदेली परंपरा को सहेजने के उद्देश्य से उनके द्वारा यह आयोजन किया जा रहा है। वर्ष वर्ष 2017 में यह आयोजन विराट रूप में किया गया जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री ने सहभागिता की थी। इस वर्ष भी भव्य रूप में यह आयोजन किया जा रहा है जिसको लेकर पूरे क्षेत्र में उत्साह का माहौल है। उन्होंने बताया कि मौनिया महोत्सव में क्षेत्र की करीब ढाई सैकड़ा (250) मौनिया दल सहभागिता करेंगे जिनके पंजीयन किए जा चुके हैं। विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने सभी से आयोजन में शामिल होने का आग्रह किया है।

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »