Please assign a menu to the primary menu location under menu

Friday, December 2, 2022
एंटरटेनमेंट

200 Cr. के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन की 26 सितंबर को कोर्ट में पेशी

Visfot News

नई दिल्ली
 पटियाला हाउस कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के पूरक आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को 26 सितंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। मामला सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ रुपये की ठगी से जुड़ा हुआ है। इससे पहले ईडी ने अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी बनाया था। जांच एजेंसी ईडी का यह मानना है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को पहले से ही इस बारे में पता था कि सुकेश चंद्रशेखर एक ठग है।

जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें नहीं हो रही कम

जैकलीन  फर्नांडिस के लिए साल बहुत मुश्किलों भरा नजर आ रहा है। सुकेश चंद्रशेखर वसूली केस में जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ती ही नजर आ रही हैं। बता दें ED ने जैकलीन को इस मामले में आरोपी बनाया है। और अब इस मामले में ताजा खबर ये है कि जैकलीन को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने समन जारी करते हुए 26 सितंबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है। अदालत ने हाल ही में इस मामले को लेकर दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट (पूरक आरोपपत्र) पर संज्ञान लेते हुए ये निर्देश दिए हैं।

पहले भी कई बार जैकलीन से इस मामले को लेकर हो चुकी है पूछताछ
सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपये की वसूली के केस में फंसी जैकलीन फर्नांडिस से इस केस को लेकर पहले कई राउंड पूछताछ हो चुकी है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी का मानना है कि जैकलीन को सुकेश की जालसाजी का पता था। इस मामले को पहले हुई जांच में सामने आ चुका है कि जैकलीन को सुकेश ने करीब 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट्स दिए थे। ईडी ने जैकलीन की 7 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग ऐक्ट के तहत अटैच किया है। जांच में सामने आया है कि सुकेश ने जैकलीन ही नहीं बल्कि उनके परिवार के लोगों को भी कीमती तोहफे दिए थे।

 नोरा फतेही गवाह तो मैं आरोपी क्यों?- जैकलीन
जैकलीन ED पर इस मामले की जांच के दौरान पक्षपात के आरोप भी लगाए हैं। जैकलीन ने आरोप लगाया कि नोरा फतेही और कुछ दूसरे सिलेब्स को भी सुकेश चंद्रशेखर ने गिफ्ट्स देकर ठगा था, लेकिन उन्हें गवाह बना लिया गया और मुझे आरोपी। यह साफ-साफ दर्शाता है कि जांच एजेंसी बदनीयती, प्रेरित और पक्षपात पूर्ण रवैये के साथ जांच कर रही है, जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती है।

बता दें, करोड़ों रुपये की ठगी के मामले के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उसने जैकलीन फर्नांडिस को करोड़ों रुपये के महंगे गिफ्ट्स दिए थे, जिनमें गुच्ची और शेनल के डिजाइन बैग्स, गुच्ची के जिम वेयर, लुई विटॉन के दो जोड़े जूते, दो डायमेंड इयररिंग्स, मल्टी कलर स्टोन के दो ब्रेसलेट और हेमीज ब्रेसलेट शामिल थे। इसके अलावा नौ-नौ लाख की तीन बिल्लियां, अरबी घोड़ा और एक मिनी कूपर कार भी सुकेश ने गिफ्ट्स के रूप में दिया था। हालांकि, जांच एजेंसी से पूछताछ में जैकलीन ने बताया था कि कार उन्होंने लौटा दी थी।

 

RAM KUMAR KUSHWAHA
भाषा चुने »