Please assign a menu to the primary menu location under menu

Friday, April 26, 2024

गोवा चुनाव में गठबंधन के लिए कांग्रेस-TMC तैयार!

Visfot News

नई दिल्ली

गोवा में तृणमूल कांग्रेस की प्रभारी और लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने कुछ ही दिन पहले संकेत दिए थे कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी को हराने के लिए कुछ भी करने तो तैयार है। इस संकेत के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने गोवा में टीएमसी के साथ गठबंधन की संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी हैं। वह भी तब जब कुछ समय पहले तक दोनों पार्टियां एक-दूसरे के खिलाफ खुलकर प्रचार कर रही थी, यहां तक की टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने अपने गोवा दौरे पर राहुल गांधी तक पर भी निशाना साधा था।

कड़वाहट इतनी बढ़ गई थी कि दोनों पार्टियां संसद के शीतकालीन सत्र में भी एकजुट नहीं दिखीं थी और कांग्रेस की बुलाई बैठकों से टीएमसी ने दूरी भी बना ली थी। हालांकि, दोनों पार्टियां बीते समय में एक साथ चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन हाल-फिलहाल में दोनों के बीच खटास देखी गई है।

एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने हमारे सहयोगी हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी पार्टी की गोवा इकाई टीएमसी के साथ मिलकर मजबूत विपक्षी एकजुटता दिखाना चाहती है। बता दें कि टीएमसी ने कई बड़े कांग्रेस नेताओं को अपने पाले में शामिल किया है, जिनमें पूर्व सीएम लुइजिनो फेलेरो और पूर्व कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष एलेक्सो लॉरेंसो शामिल हैं। गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं।

वहीं, एक शीर्ष टीएमसी नेता ने हमारे सहयोगी को बताया, 'हमने गोवा चुनाव के लिए पहले से ही महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी यानी एमजीपी से गठबंधन कर लिया है। हमारे गठबंधन में एक और घटक के लिए जगह है। कांग्रेस या आम आदमी पार्टी इस गठबंधन में शामिल हो सकते हैं, यदि वे गोवा में बीजेपी को हराने के लिए गंभीर हैं।'

एक अन्य कांग्रेस नेता ने कहा कि पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी संभवतः गोवा कांग्रेस के नेताओं को फोन करके उनसे टीएमसी के साथ गठबंध की संभवनाओं पर बातचीत कर सकते हैं। बता दें दि कांग्रेस गोवा में 40 में से15 सीटों पर  पहले ही अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। वहीं, एमजीपी और टीएमसी ने 15 सीटों पर उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। हालांकि, एक कांग्रेसी नेता ने कहा, 'ये मुद्दे सुलझा लिए जाएंगे।

RAM KUMAR KUSHWAHA

1 Comment

Comments are closed.

भाषा चुने »